Top Stories

02-12-2021 | read


एनटीपीसी तपोवन विष्णुगाढ़ में दि. 02.12.2021 को श्री राजेन्द्र प्रसाद अहिरवार, महाप्रबन्धक, की अध्यक्षता में तपोवन विष्णुगाड़ परियोजना में स्थानीय पत्रकारों के साथ प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। इस दौरान दि. 07 फरवरी 2021 को हुई प्राकृतिक आपदा के पश्चात् परियोजना को पुनः संचालित किये जाने की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से अवगत कराया गया। परियोजना द्वारा आपदा के दौरान जिन कामगारों को खोया उनके आश्रितों को दिये गये मुआवजे की भी जानकारी दी गई।
साथ ही परियोजना प्रभावित एवं निकटतम ग्रामों में परियेजना द्वारा किये जा रहे सामुदायिक विकास गतिविधियों के बारे में भी अवगत कराया गया। इस दौरान परियेजना की दो बड़ी सामुदायिक विकास योजना राजकीय पॉलिटेक्निक एवं जोशीमठ दीर्घकालीन पेयजल योजना की प्रगति सम्बन्ध में भी अवगत कराया गया।
महाप्रबन्धक महोदय ने बताया कि परियोजना की सभी साईटों पर निर्माण कार्य पुनः सुचारू रूप से चल रहा है | जिससे परियोजना कार्य में प्रगति भी हो रही है, और परियोजना के समस्त अधिकारीगण पूर्ण लगन के साथ परियोजना को शीघ्रातीशिग्र पूरा करने हेतु कृतसंकल्प है। और फरवरी २०२१ की भीषण आपदा से बैराज साईट पर आए मलबे को लगभग साफ़ किया जा चूका है| उन्होने यह भी आश्वासन दिया सभी के अथक प्रयास से परियेजना को जून 2024 तक पूर्ण कर लिया जायेगा।
अन्त में समस्त पत्रकार बन्धुओं एवं एनटीपीसी अधिकारियो द्वारा आपदा में खोये गये कामगार भाईयों की स्मृति में बने ‘स्मृति उद्यान’ में वृक्षारोपण किया गया।
बैठक में श्री मुकेश अग्रवाल, अपर महाप्रबन्धक (परियोजना), श्री उमेश कुमार, अपर महाप्रबन्धक (मानव संसाधन), श्री ए. आर. महापात्रा महाप्रबंधक (योजना एवं पद्वति), श्री सी. डी. तिवारी, अपर महाप्रबन्धक (पर्यावरण), वरिष्ठ प्रबन्धक (सुरक्षा) एवं वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी भी मौजूद थे।
संवाद बैठक सौहार्द्वपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुई।

67